Android क्षुधाiPhone ऐप्सऐप्स

एंड्रॉइड और आईफोन एपीके के लिए थ्रेड्स ऐप डाउनलोड करें

ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करने के लिए नया इंस्टाग्राम ऐप, थ्रेड्स डाउनलोड करें

यदि आप अपने दोस्तों और परिवार से जुड़ने का कोई नया और अभिनव तरीका ढूंढ रहे हैं, तो थ्रेड्स आपके लिए एक है.

थ्रेड्स इंस्टाग्राम द्वारा बनाया गया एक मैसेजिंग ऐप है जो आपको अपने निकटतम लोगों की एक सूची बनाने और उनके साथ फ़ोटो, वीडियो और टेक्स्ट संदेश आसानी से और तेज़ी से साझा करने की अनुमति देता है।

आप इस समय क्या कर रहे हैं या क्या महसूस कर रहे हैं, यह दिखाने के लिए आप स्थिति सुविधा का उपयोग अपने सार्वजनिक खाते पर पोस्ट किए बिना भी कर सकते हैं। इस लेख में, मैं आपको दिखाऊंगा कि थ्रेड्स को कैसे डाउनलोड करें और उसका उपयोग कैसे शुरू करें।

थ्रेड्स ऐप कैसे डाउनलोड करें:

सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास एक इंस्टाग्राम अकाउंट है, क्योंकि ऐप के लिए आवश्यक है कि आप इसे अपने अकाउंट से लिंक करें।

फिर, आपको अपने स्मार्टफोन पर ऐप स्टोर पर जाना होगा, चाहे वह एंड्रॉइड हो या आईफोन, और इंस्टाग्राम से थ्रेड्स ऐप खोजना होगा।

इसके बाद आपको एप्लिकेशन को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। ऐप आपसे आपके फ़ोन के कैमरे, फ़ोटो, संपर्कों और स्थान तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए कहेगा।

ऐप की सभी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए आपको इन अनुमतियों से सहमत होना होगा।

दूसरे, आपको ऐप खोलना होगा और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट क्रेडेंशियल्स के साथ लॉग इन करना होगा।

ऐप आपको आपके करीबी दोस्तों की एक सूची दिखाएगा, जिन्हें आप ऐप की सूची में जोड़ना चुन सकते हैं। आप इस सूची में अधिकतम 15 लोगों को चुन सकते हैं, जिन्हें आप किसी भी समय संपादित कर सकते हैं।

अपने दोस्तों का चयन करने के बाद, आपको एप्लिकेशन की मुख्य स्क्रीन दिखाई देगी, जहां आप अपने दोस्तों की स्थिति देख सकते हैं और उन्हें संदेश भेज सकते हैं।

तीसरा, आपको ऐप की विभिन्न विशेषताओं का पता लगाना होगा।

विशेषताएं और थ्रेड्स का उपयोग कैसे करें:

आप फोटो या वीडियो लेने के लिए स्क्रीन के नीचे कैमरा बटन पर टैप कर सकते हैं और इसे किसी मित्र या ऐप के सभी मेनू पर भेज सकते हैं।

आप अपने स्थान, गतिविधि या फ़ोन स्थिति के आधार पर अपनी स्थिति स्वचालित रूप से दिखाने के लिए ऑटो स्टेटस सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप दिखा सकते हैं कि आप काम पर हैं, घर पर हैं, यात्रा कर रहे हैं या सो रहे हैं।

आप इन स्थितियों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं या सेटिंग्स के माध्यम से उन्हें बंद कर सकते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ चैट बॉक्स खोलने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर संदेश बटन भी दबा सकते हैं, जहां आप टेक्स्ट या वॉयस संदेश, स्टिकर या त्वरित उत्तर भेज सकते हैं।

थ्रेड्स को डाउनलोड करने और उसका उपयोग शुरू करने के लिए ये बुनियादी चरण हैं।

थ्रेड्स अपने निकटतम लोगों से जुड़ने के लिए एक मज़ेदार, आसान और सुरक्षित ऐप है। मुझे आशा है कि आप इसे आज़माएँगे और इसका आनंद उठाएँगे। इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद.

Google Play से ऐप यहां डाउनलोड करेंयहां

iPhone के लिए ऐप यहां से डाउनलोड करेंयहां से

OmarPro

YouTube सामग्री निर्माता और तकनीक-प्रेमी ब्लॉगर

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button