Nokiaनवीनतम मोबाइलसमाचार

आईफोन जैसा डिजाइन, आकर्षक स्पेसिफिकेशन और कीमत के साथ नोकिया एक्सप्लस

हाल ही में, Nokia ने अपने नए Nokia XPlus स्मार्टफोन के लॉन्च की घोषणा की, जिसका डिज़ाइन Apple के iPhone 12 से प्रेरित है। इस फोन ने कई उपयोगकर्ताओं और विश्लेषकों की रुचि जगाई है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धी कीमत पर उच्च विशिष्टताएं प्रदान करता है।

इस पोस्ट में, हम आपके साथ नोकिया एक्सप्लस फोन की सबसे प्रमुख विशिष्टताओं और कीमतों की समीक्षा करेंगे, और हम इसकी तुलना उसी मूल्य श्रेणी के कुछ प्रतिस्पर्धी फोन से करेंगे।


नोकिया एक्सप्लस स्पेसिफिकेशन


नोकिया एक्स प्लस 6.5 इंच की एलसीडी स्क्रीन के साथ आता है, फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ, 90 हर्ट्ज की आवृत्ति पर और 20: 9 के पहलू अनुपात के साथ। स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 की परत से भी सुरक्षित है।
नोकिया एक्स प्लस क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो आठ-कोर प्रोसेसर है, जिसकी स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ तक है और यह 5जी तकनीक को सपोर्ट करता है। फोन 6 या 8 जीबी रैम और 128 या 256 जीबी ROM इंटरनल स्टोरेज से भी लैस है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।
नोकिया एक्सप्लस में एक क्वाड रियर कैमरा है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ-ऑफ-फील्ड लेंस है। कैमरा 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K वीडियो शूटिंग का भी समर्थन करता है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो यह 32 मेगापिक्सल का है और 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर फुल एचडी वीडियो शूटिंग को सपोर्ट करता है।
Nokia XPlus 4,500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन Qi वायरलेस चार्जिंग तकनीक को भी सपोर्ट करता है।
नोकिया एक्सप्लस में फोन के किनारे पावर बटन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर बनाया गया है। यह वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसी वायरलेस संचार प्रौद्योगिकियों का भी समर्थन करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए, यह एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के भीतर एंड्रॉइड 11 है, जो फोन के लिए निरंतर अपडेट सुनिश्चित करता है।
नोकिया एक्सप्लस चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है: काला, सफेद, नीला और गुलाबी। यह एक टिकाऊ धातु डिज़ाइन, 164.3 x 76.6 x 8.8 मिमी के आयाम और 210 ग्राम वजन के साथ आता है।
नोकिया एक्सप्लस की कीमतें
नोकिया एक्सप्लस फोन की कीमतें 6/128 जीबी संस्करण के लिए लगभग 400 डॉलर और 8/256 जीबी संस्करण के लिए लगभग 450 डॉलर हैं। ये कीमतें समान मूल्य श्रेणी के अन्य फोन जैसे वनप्लस नॉर्ड 2, सैमसंग गैलेक्सी ए52एस 5जी और श्याओमी एमआई 11 लाइट 5जी के साथ प्रतिस्पर्धी हैं।

OmarPro

YouTube सामग्री निर्माता और तकनीक-प्रेमी ब्लॉगर

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button